हैदराबाद गैंगरेप और हत्या मामले के चारों आरोपी एनकाउंटर में ढेर

Team NewsPlatform | December 6, 2019

All four accused in the Hyderabad gang rape and murder case were killed by the police in an encounter

 

हैंदराबाद गैंगरेप और हत्या मामले के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है. एनकाउंटर उस समय किया गया जब आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे. एक टीवी न्यूज चैनल के मुताबिक चारों आरोपियों को घटना स्थल पर ले जाया गया था जहां पर उन्होंने भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने गोली चलाई.

साइबराबाद पुलिस आयुक्त वी सी सज्जनर ने कहा, ”चारों आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए.”

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए.

डीसीडब्लू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने पुलिस की कार्रवाई को सही बताया है.

एनकाउंटर के बाद बलात्कार पीड़िता के पिता ने कहा, ‘मेरी बेटी की मौत के 10 दिन हो चुके हैं. इसके(एनकाउंटर) के लिए मैं पुलिस और सरकार के प्रति आभार जताता हूं. मेरी बेटी की आत्मा को जरूर शांति मिलेगी.’

दिल्ली गैंगरेप की पीड़िता निर्भया की मां ने कहा कि वह पिछले सात साल से भाग-दौड़ कर रही हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं देश और सरकार की न्याय व्यवस्था से निर्भया के दोषियों के लिए जल्द-से-जल्द फांसी की मांग करती हूं.’

उन्होंने पुलिस कार्रवाई की प्रशंसा की है.

तेलंगाना के मंत्री के टी रामा राव ने एक दिन पहले पांच दिसंबर को कहा कि वह उन लोगों की भावनाओं को समझते हैं जो महिला पशु चिकित्सक की जघन्य हत्या के चार आरोपियों को तत्काल दंड देने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार में रहते हुए वह (राव) ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि तंत्र इस तरह से काम नहीं करता.

उन्होंने मुंबई में हुए आतंकी हमले का हवाला देते हुए कहा कि उस मामले में भी मौत की सजा देने में समय लगा था.

हैदराबाद के एक सरकारी अस्पताल में सहायक पशु चिकित्सक के तौर पर काम करने वाली युवती का जला हुआ शव 28 नवंबर की सुबह शादनगर में एक पुलिया के नीचे से बरामद किया गया था. उसकी सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी.

इस संबंध में चार आरोपियों को 29 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था.


Big News