साइना ऑल इंग्लैंड के पहले दौर से बाहर, लक्ष्य ने हांगकांग के च्युक यू ली को हराया

Team NewsPlatform | March 12, 2020

saina nehwal crashes out of first round of denmark open

 

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा है. वह जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ शिकस्त के साथ आल इंग्लैंड चैंपियनशिप के महिला एकल के पहले दौर से बाहर हो गई हैं.

साइना को दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ सिर्फ 28 मिनट में 11-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी.

पुरुष एकल में लक्ष्य सेन ने हांगकांग के च्युक यू ली को 59 मिनट चले पहले दौर के कड़े मुकाबले में 17-21 21-8 21-17 से हराया.

सेन अब क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए दूसरे वरीय और दुनिया के 7वें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से भिड़ेंगे.

साइना बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 46267 अंक के साथ 20वें स्थान पर चल रही हैं और 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता को 2020 तोक्यो खेलों में जगह बनाने के लिए 28 अप्रैल की कट आफ तारीख तक शीर्ष 16 में जगह बनानी होगी.

साइना को ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए कुछ अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे. आगामी हफ्तों में  साइना स्विस ओपन (17 से 22 मार्च), इंडिया ओपन (24 से 29 मार्च) और मलेशिया ओपन (21 मार्च से पांच अप्रैल) में हिस्सा लेना है.

जापान की खिलाड़ी के खिलाफ साइना की 11 मुकाबलों में यह 9वीं हार है. वह मौजूदा सत्र में तीसरी बार पहले दौर में बाहर हुईं.

साइना की हार के साथ महिला एकल में विश्व चैंपियन पीवी सिंधू भारत की एकमात्र उम्मीद बची हैं. सिंधू ने बुधवार को अमेरिका की बेइवेन झेंग को सीधे गेम में हराया था.

पुरुष एकल में 18 साल के सेन भारत की एकमात्र उम्मीद हैं क्योंकि बुधवार को पी कश्यप पहले दौर के मुकाबले के बीच से हट गए जबकि बी साइ प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा.

कश्यप ने सिर्फ एक मिनट बाद ही शेसार हिरेन रुस्तावितो के खिलाफ मुकाबले से हटने का फैसला किया. वह उस समय 0-3 से पीछे थे.

मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी दूसरे दौर में जगह बनाई जब सी वेई झेंग और या कियोंग हुआंग की शीर्ष वरीय जोड़ी उस समय मुकाबले से हट गई जब 4-5 से पीछे थी.


खेल-कूद