सुर्ख़ियां


सिक्किम में एसडीएफ के 10 विधायक बीजेपी में शामिल

10 out of 13 sdf mlas join bjp in sikkim

 

सिक्किम के पूर्व मुख्यमंत्री पवन चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के दस विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

एसडीएफ के दस विधायकों के शामिल होने के बाद सिक्किम में बीजेपी मुख्य विपक्षी दल बन गई है. हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में बीजेपी इस राज्य में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी.

एसडीएफ विधायकों ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और पार्टी महासचिव राम माधव की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हो गए. राम माधव पूर्वोत्तर में पार्टी के मामलों के प्रभारी हैं.

बीजेपी में शामिल हुए एसडीएफ विधायकों में दोरजी शेरिंग लेप्चा, डी आर थापा, कर्मा सोनेम लेप्चा, केबी राय, टीटी भूटिया, फरमंती तमांग, पिंटो नामग्याल लेप्चा, राम कुमारी थापा शामिल हैं.

सिक्किम के इन विधायकों का पार्टी में स्वागत करते हुए बीजेपी महासचिव राम माधव ने संवाददाताओं से कहा कि एसडीएफ के 13 विधायक थे. इनमें से 10 विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने का निर्णय लिया है.

उन्होंने कहा कि सिक्किम में बीजेपी सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी. एसडीएफ से बीजेपी में शामिल हुए वरिष्ठ विधायक दोरजी शेरिंग लेप्चा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की “एक्ट ईस्ट नीति” काफी प्रभावी है और युवा इसे स्वीकार कर रहे हैं .

उन्होंने कहा कि हम राज्य में संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के लिए पूरी मेहनत करेंगे .

पवन कुमार चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) राज्य में करीब ढाई दशक तक सत्तासीन रही, लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में उसे सत्ता नहीं मिल पाई.

चामलिंग के नाम देश में किसी राज्य का सर्वाधिक समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड दर्ज है. एसडीएफ को पिछले विधानसभा चुनाव में 15 सीट मिली थीं.