जेएनयू में छात्रों के साथ हुई हिंसा के खिलाफ बोलीं अभिनेत्री स्वरा भास्कर और तापसी पन्नू

| January 6, 2020

intellectuals protested against charge sheet issued to jnu teachers

 

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में रविवार रात नकाबपोशों ने बड़ी संख्या में घुस कर छात्र और शिक्षकों के साथ हिंसा की. हमले में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष समेत 26 लोग घायल हुए हैं और विश्वविद्यालय की संपत्ति, गांड़ियों आदि को भी भारी नुकसान पहुंचाया गया है. हमले में घायल लोग एम्स में भर्ती है. इस पर स्वरा भास्कर ने अपने ट्वीट पर एक वीडियो शेयर की जिसमें वे काफी इमोशनल दिखीं.

स्वरा ने अपनी मम्मी का मेसेज भी ट्वीट किया जिसमें उन्होनें जेएनयू बताते हुए लिखा कि नॉर्थ गेट के बाहर भीड़ नारे लगा रही है कि देश के गद्दारों को गोली मारो सालों को.

स्वारा ने ट्वीट कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जेएनयू जाने की अपील की थी. साथ ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी अपील की.

इसके अलावा तापसी पन्नू ने भी जेएनयू की हालात को लेकर ट्वीट किया. तापसी ने ट्वीट के जरिए एक वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन ने लिखा कि जहां बच्चों का भविष्य संवारा जाता है उस जगह की ऐसी हालत कर दी गई है. ये हमेशा के लिए गहरा जख्म दे जाएगा. ये कभी ना ठीक हो पाने वाला डैमेज है. ये हम सब के देखने के लिए है. ये दुखद है.

जिसके बाद तापसी ने एक और ट्वीट कर लिखा कि दिल और दिमाग की रेस में सिर्फ 6 मिनट का अंतर है. दिल अगर पहले काम करना बंद करता है तो उसके रुकने के बाद दिमाग के पास भी सिर्फ 6 ही मिनट हैं, खत्म तो वो भी होगा. हम शायद इस वक्त उस मध्यांतर में हैं.


ताज़ा ख़बरें