सुर्ख़ियां


किसान बुलेटिन

चक्का जाम का खेती से बाजार तक पड़ा बुरा असर

डेयरी किसानों की मदद के लिए आगे आई महाराष्ट्र सरकार, एमपी में गेहूं की सरकारी खरीद अगले आदेश तक टली, लॉकडाउन का वस्तुओं की सप्लाई पर दिखने लगा असर.

Wed, Apr 1, 2020

Kisan Bulletin: KCC कर्ज लेने वाले किसानों को मिली राहत

किसान क्रेडिट कार्ड से कर्ज लेने वाले किसानों को मिली मोहलत, तेलंगाना सरकार का किसानों के लिए बड़ा ऐलान, यूपी में प्रवासी मजदूरों को क्वारंटीन करने के इंतजामों पर उठे सवाल.

Tue, Mar 31, 2020

कोरोना वायरस को रोकने के लिए ग्रामीण एकजुट

शहरों से गांव आने वाले मजदूरों की स्क्रीनिंग, कोरोना वायरस के चलते बढ़ा ब्लड बैंकों का संकट, लॉकडाउन से छूट के बावजूद किसानों को नहीं मिली राहत.

Mon, Mar 30, 2020

Kisan Bulletin : गांवों को कोरोना के संकट से कैसे बचाएं?

राजस्थान में किसानों को कर्ज चुकाने से मोहलत, लॉकडाउन से फलों-सब्जियों की सप्लाई पर पड़ा असर, कोरोना से लड़ाई में गांवों ने कसी कमर.

Sat, Mar 28, 2020

मनरेगा मजदूरी बढ़ाने पर आंकड़ों की बाजीगरी के आरोप

लॉकडाउन से निपटने के लिए आरबीआई ने घटाया रिवर्स रेपो और रेपो रेट, राहत पैकेज के तहत मनरेगा मजदूरी बढ़ाने पर उठे सवाल, पंजाब और राजस्थान के बाद हरियाणा में भी टली एमएसपी पर गेहूं की खरीद.

Fri, Mar 27, 2020

Kisan Bulletin : राहत पैकेज से किसानों को कितनी मिली राहत

गरीबों और मजदूरों को 1.7 लाख करोड़ का राहत पैकेज, 3 महीनों तक गरीबों को 5 किलो अतिरिक्त गेहूं या चावल मुफ्त, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा - छह महीने तक किसानों को मिले कर्ज चुकाने से छूट, हो कर्जमाफी का फैसला, लॉकडाउन के चलते किसान मंडी नहीं पहुंचा पा रहे फसल.

Thu, Mar 26, 2020