तालिबान ने अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाया, 26 मरे

Team NewsPlatform | January 1, 2020

Taliban target Afghan security forces, 26 dead

  प्रतिकात्मक तस्वीर

तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए कई हमले किए जिससे 26 लोगों की मौत हो गई.

स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. तालिबान ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है.

प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद यूसुफ अयूबी के अनुसार, मंगलवार देर रात उत्तरी कुंदुज प्रांत के दशाती आर्ची जिले में एक जांच चौकी पर हुए हमले में कम से कम 10 अफगान सैनिकों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए.

बाख प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद अफजल हदीद ने बताया कि बाख प्रांत में एक जांच चौकी पर तालिबान के हमले में नौ पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई. जांच चौकी पर मौजूद अन्य चार पुलिसकर्मियों की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है.

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने दावा किया कि बाख में विद्रोही कुछ समय पहले ही पुलिस विभाग में घुस गए थे और वे हमला करने का मौका तलाश रहे थे.

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जवाद हजरी के अनुसार तीसरा हमला मंगलवार की रात हुआ जिसमें तालिबान ने तखर प्रांत में सुरक्षा बलों के सात सदस्यों की हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि 10 तालिबान लड़ाके भी मारे गए हैं.

हजरी ने बताया कि पिछले सप्ताह सुरक्षा बलों द्वारा कई अन्य जिलों से तालिबान को सफलतापूर्वक खदेड़ने के बाद दरकाद जिले में यह गोलीबारी हुई.

उन्होंने बताया कि बुधवार को वहां अब भी लड़ाई जारी है. उन्होंने बताया कि तालिबान ने हाल के दिनों में उत्तरी अफगानिस्तान में हमले तेज कर दिए हैं.

दक्षिणी हेलमंद प्रांत में शुक्रवार को एक जांच चौकी पर तालिबान हमले में कम से कम 10 अफगानी सैनिकों की मौत हो गई थी.

अमेरिकी सेना ने बताया कि देशभर में पिछले दो दिन में अमेरिकी हवाई हमलों और अफगान सुरक्षा बलों के अभियानों में 35 तालिबान लड़ाके मारे गए हैं.

सेना ने बताया कि कई तालिबान लड़ाकों को हिरासत में भी लिया गया है.


ताज़ा ख़बरें