मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Team NewsPlatform | March 23, 2020

shivraj singh chauhan take oath as madhya pradesh CM today

 

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बना ली है. मध्य प्रदेश बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल का नेता चुना, जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

मध्य प्रदेश में सियासी घमासान के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बना ली है. राजभवन ने मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के लिए रात 9 बजे का वक्त दिया था. शिवराज सिंह चौहान ने रात 9 बजे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की चौथी बार शपथ ली है.

कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद बधाई दी. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया, ‘मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनने और चौथी बार मुख्यमंत्री का पद संभालने पर शिवराज सिंह चौहान जी को हार्दिक बधाई. प्रदेश के विकास प्रगति और उन्नति में मैं सदैव आपके साथ खड़ा हूं. मुझे पूरा विश्वास है कि आपके नेतृत्व में मप्र विकास के नए आयाम स्थापित करेगा.

इससे पहले मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा था कि बीजेपी विधायक दल की बैठक में शिवराज सिंह चौहान को दल का नेता चुना गया.

उन्होंने कहा कि आज रात केवल मुख्यमंत्री ही शपथ लेंगे. उनके मंत्रिमंडल के किसी भी सदस्य को शपथ नहीं दिलाई जाएगी.

शर्मा ने यहां मीडिया से कहा, ”कोरोना वायरस के खतरे के कारण तत्काल यह निर्णय लिया गया था कि भाजपा विधायक दल की बैठक बुला कर नेता का चुनाव किया जाए. ताकि वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर इस महामारी से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए सरकारी तंत्र का उपयोग करे.”

शर्मा ने बताया कि बीजेपी के केन्द्रीय पर्यवेक्षक दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेस के जरिए भोपाल में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में शामिल हुए.

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर सभी विधायकों से हमने अनुरोध किया है कि वे किसी अन्य व्यक्ति को अपने साथ में लेकर न आयें. केवल विधायक उपस्थित रहेंगे. कोरोना वायरस से निपटने के लिए मास्क से लेकर बाकी जो सारे मानदंड हैं, बैठने में डेढ़ मीटर की दूरी हो, ये सारे मानदंड के तहत ही बैठक होगी और उसी के तहत शपथ ग्रहण का समारोह भी होगा.


Big News