कोई गलती न करें, कोरोना वायरस लंबे वक्त तक रहेगा : डब्ल्यूएचओ प्रमुख

Team NewsPlatform | April 23, 2020

dont make any mistake covid 19 will stay for long time says WHO chief

 

कोविड-19 महामारी को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि यह इतनी जल्दी दुनिया का पीछा छोड़ने वाला नहीं है. दुनिया को कोरोनावायरस से छुटकारा पाने में लंबा वक्त लगेगा. बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस बात की जानकारी दी. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि दुनिया कोरोनावायरस से निपटने के अपने शुरुआती दौर में है. विश्व स्वास्थ्य संगठन महानिदेशक टेड्रोस अदनोम ने कहा कि जिन देशों को लग रहा है कि उन्होंने कोरोनावायरस पर काबू पा लिया है वहां मामले दोबारा बढ़ रहे हैं. अफ्रीका, अमेरिका में कोरोनावायरस मामलों के बढ़ने में मामले लगातार तेजी देखी जा रही है जो खतरे की घंटी है.

उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 30 जनवरी को वैश्विक आपातकाल की घोषणा की थी. जिससे कि सभी देश कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ योजना बना सकें और तैयारी करें. बता दें कि अमेरिका ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की कोरोना से निपटने पर सवाल उठाए  हैं और विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक से  इस्तीफा देने को भी कहा है.

जेनेवा में प्रेस कॉन्फ्रेंस में टेड्रोस ने कहा कि पश्चिमी यूरोप में अधिकतर महामारी स्थिर है या घट रही है. हालांकि अफ्रीका ,सेंट्रल और साउथ अमेरिका में और पूर्वी यूरोप में संख्या कम है लेकिन वहां लगातार कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं.

सभी देशों को चेताते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन महानिदेशक ने कहा कि अभी कोई गलती ना करें, यह बीमारी इतनी जल्दी दुनिया का पीछा नहीं छोड़ने वाली है. बता दें कि विश्व में कोरोना से 1,75,000 से लोगों की जानें गई  हैं और दुनिया भर में 25 लाख से भी ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं.


Big News