सुर्ख़ियां


नई दिल्ली सीट से केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस के रोमेश सभरवाल, बीजेपी के सुनील यादव

don't play politics on education arvind kejariwal to amit shah

 

बीजेपी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. पार्टी ने युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव को मुख्यमंत्री केजरीवाल के सामने नई दिल्ली विधानसभा से उतारा है.

सोमवार को सीएए पर बीजेपी से मत भिन्नता के चलते शिरोमणि अकाली दल ने पार्टी के साथ गठबंधन में दिल्ली चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया, जिसके बाद बीजेपी ने ये सूची जारी की.

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है. बीजेपी के प्रवक्ता तेजेन्द्रपाल सिंह बग्गा को हरि नगर और पार्टी के पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष मनीष सिंह दिल्ली कैंटोनमेंट सीट से टिकट मिला है.

वहीं कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को सात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की और इसमें सबसे प्रमुख नाम रोमेश सभरवाल का है, जो नई दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

इस तरह से पार्टी अब तक कुल 61 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. कांग्रेस 70 सदस्यीय विधानसभा में 66 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उसने चार सीटें सहयोगी आरजेडी के लिए छोड़ी हैं.

केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार बनाए गए सभरवाल पहले एनएसयूआई की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष रहे हैं. वह युवा कांग्रेस के साथ भी जुड़े रहे हैं. डूसू के पूर्व अध्यक्ष रॉकी तूसीद को राजेन्द्र नगर से टिकट मिला है.

कांग्रेस ने शनिवार को 54 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें कई कई पूर्व मंत्रियों और कुछ नए चेहरों के नाम शामिल हैं.

कांग्रेस ने कुल 10 महिलाओं को टिकट दिया है.

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ पड़पड़गंज विधानसभा सीट से कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को टिकट दिया है.

दिल्ली में 70 सदस्यीय आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जायेंगे.