राष्ट्रपति भवन की दहलीज तक पहुंचा कोरोना संक्रमण

Team NewsPlatform | April 21, 2020

a rashtrapati bhavan worker and one loksabha houssekeeper test positive for covid 19

 

कोरोना वायरस अब राष्ट्रपति भवन की दहलीज तक जा पहुंचा है. राष्ट्रपति भवन परिसन में रहने वाले एक सफाई कर्मी की रविवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद राष्ट्रपति भवन के परिसर में रहने वाले 125 लोगों को सेल्फ आइसोलेशन में भेज दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन में रहने वाले व्यक्ति के एक रिश्तेदार की कुछ दिन पहले मौत हो गई थी. यह व्यक्ति उसके अंतिम संस्कार में शामिल हुआ था.

राष्ट्रपति भवन के संक्रमित व्यक्ति को बिड़ला मंदिर कॉम्प्लेक्स स्थित क्वारैंटाइन सेंटर भेजा गया है.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक लोकसभा के एक कर्मी को भी कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई है. हालांकि व्यक्ति 23 मई को लोकसभा का बजट सत्र स्थिगित होने के बाद से घर पर ही था. इस दौरान कोरोना के लक्षण उसमें दिखे जिसके बाद उसका टेस्ट पॉजिटिव आया.

बता दें कि किसी भी इलाके में कोरोना का एक भी मरीज पाए जाने पर पूरे इलाके के लोगों एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन करना पड़ रहा है. इधर 21 दिनों के लॉकडाउन के बावजूद मामले बढ़ते दिखे तो इसे 3 मई तक और बढ़ा दिया गया.

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1336 नए मामले सामने आए हैं और 47 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 18601 हो गई है, जिसमें 14,759 सक्रिय हैं, 3252 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 590 लोगों की मौत हो गई है.


Big News