कन्नौज में भीषण सड़क हादसा, 10 लोगों की मौत

Team NewsPlatform | January 11, 2020

20 dead as bus catches fire after colliding with truck in kannauj

  ANI

कन्नौज के छिबरामऊ थाना क्षेत्र के घिलोई गांव के निकट जीटी रोड पर शुक्रवार रात एक निजी स्लीपर बस और ट्रक की टक्कर के बाद बस में लगी आग की चपेट में आकर कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है.

जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया कि फॉरेंसिक दल ने 10 लोगों के जले हुए शव बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि बस पूरी तरह जल चुकी है और उससे अन्य शव निकालने की कोशिश जारी है.

उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों वाहनों में आग लग गयी. बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी.

बस में 45 लोग सवार थे, जिनमें तीन चालक दल के सदस्य थे. बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी, जब जीटी रोड पर छिबरामऊ के पास ये हादसा हुआ.

उन्होंने बताया कि 21 घायल यात्रियों को छिवरामऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिकारी ने बताया कि अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक कुछ लोगों को हल्की चोट आई थी, और निजी अस्पताल में इलाज कराकर उन्हें छुट्टी दे दी गई. प्रशासन उन लोगों से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है.

पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि दुर्घटना में करीब 20 लोगों के मारे जाने की आशंका है.

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने लखनऊ में कहा कि ऐसा लगता है कि डीजल टैंक में विस्फोट हुआ और उसके कारण बस में आग लग गई.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टैंक से टक्कर होने के बाद बस में आग लग गई.

छिबरामऊ स्थित सौशैय्या अस्पताल में इलाज करा रहे यात्री ने बताया कि बस यात्रियों से पूरी भरी हुई थी, और दुर्घटना के समय उसमें करीब 60 लोग थे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री को मौके पर भेजा है और घटना के बारे में जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है.

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की और घायलों को पचास पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है.


Big News