पीएम मोदी की मेगा रैली के लिए स्नाइपर और 5000 अधिकारियों की तैनाती

Team NewsPlatform | December 22, 2019

tight security for PM rally in delhi today CCTV on all routes leading to venue

 

दिल्ली के रामलीला मैदान में आज होने जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेगा रैली के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. रामलीला मैदान पुरानी दिल्ली के दरियागंज से करीब एक किमी दूर है, जहां संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियों को तैनात किया गया है. एक कंपनी में 70 से 80 जवान होते हैं.

उन्होंने बताया, ”उपायुक्त स्तर के 20 पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे. दिल्ली पुलिस के एक हजार जवान, ड्रोन रोधी टीम और एनएसजी कमांडो भी सभा स्थल की सुरक्षा करेंगे. इलाके में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी और दुकानें बंद रहेंगी.”

सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की. बैठक में अन्य चीजों के अलावा यह फैसला लिया गया कि अफवाहों पर काबू पाने के लिए सोशल मीडिया की निगरानी की जाएगी.

उन्होंने बताया कि असमाजिक तत्वों का राजधानी में प्रवेश रोकने के लिए दिल्ली आने वाले वाहनों की सीमा पर गहन तलाशी ली जा रही है. रविवार को बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. रामलीला मैदान जाने वाले सभी मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इमारतों पर विशेष सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे.

दिल्ली पुलिस कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) और बीजेपी से करीबी संपर्क बनाए हुए है.

बीजेपी नेता विजय गोयल ने एक बयान में कहा कि दिल्ली की 1,731 अनधिकृत कॉलोनियों के बाशिंदों को मालिकाना हक देने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देने के लिए आयोजित इस रैली की तैयारियां जोरशोर से जारी हैं.


देश