2019 में राहुल गांधी बनेंगे प्रधानमंत्री: कुमारस्वामी

Team NewsPlatform | January 25, 2019

Kumarswamy says Rahul to become PM

 

2019 में होने जा रहे आम चुनाव में कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) में सीटों के बटवारें को लेकर चल रही माथापच्ची और खींच-तान के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी द्वारा अगले पीएम को लेकर दिया गया बयान चर्चा का विषय बन गया है . मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने हाल में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उनकी पार्टी राहुल गांधी को ही लोकसभा चुनाव के बाद पीएम के तौर पर देखना चाहती है और इसके लिए वे दिन रात मेहनत कर रहे हैं.

हालांकि कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा आयोजित महागठबंधन की ताकत दिखा रही विपक्ष की रैली में कुमारस्वामी ने ममता की तारीफ करते हुए कहा था कि ममता पीएम बनने के काबिल हैं और उनमें एक देश को लीड करने की क्षमता व मजबूती है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का मुख्य दावेदार बताते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि, हमें उन्हें पीएम बनाने के लिए कर्नाटक से कम से कम 20-25 सीटें जरूर लानी होंगी, इसके लिए हम लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हम कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं और हम उनके साथ खड़े रहेंगे. मुझे उम्मीद है कि तमाम विपक्ष एकजुट होकर अगला चुनाव लड़ेगा और राहुल प्रधानमंत्री बनेंगे.

विपक्ष की बात करें तो राहुल गांधी को पीएम पद पर देखने की बात कुमारस्वामी के साथ-साथ एम के स्टालिन व देश के बड़े राजनेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा भी कह चुके हैं. पीएम पद की दावेदारी के सवाल पर देवगौड़ा ने कहा था कि कर्नाटक में हमारी पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन है, हमारी एक छोटी पार्टी है, मुझे कोई दिक्कत नहीं होगी अगर राहुल गांधी का नाम पीएम पद के लिए प्रस्तावित किया जाता है .

वहीं पिछले साल दिसंबर में डीएमके प्रमुख स्टालिन पीएम पद के नाम पर राहुल का नाम आगे बढ़ाते हुए कहा था कि राहुल गांधी के अंदर फासीवादी मोदी सरकार को हराने की ताकत है और सभी को इस कोशिश में राहुल गांधी का साथ देना चाहिए.

मोदी सरकार को नाकाम व तानाशाह सरकार घोषित कर एकजुट हो हराने का मन बना चुके महागठबंधन में पीएम पद की दावेदारी को लेकर लगातार सवाल मंडराते रहे है. ऐसे में विपक्ष के तीन बड़े नेताओं द्वारा दिया गया राहुल गांधी को पीएम पद पर समर्थन इस ओर इशारा कर रहा है कि वो आने वाले चुनाव को मोदी बनाम राहुल के रूप में देख रहें हैं और महागठबंधन से राहुल के नाम पर पीएम पद की उम्मीदवारी के लिए मुहर लगा चुके हैं.


देश