सुर्ख़ियां


सीएम केजरीवाल पर सचिवालय में मिर्च पाउडर से हमला

cm arvind kejriwal attacked with chilli powder in delhi secretariat

  Twitter

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लाल मिर्च से दिल्ली सचिवालय परिसर में हमला हुआ है. दिल्ली सचिवालय में सीएम चेंबर के बाहर एक अनजान व्यक्ति ने सीएम केजरीवाल पर लाल पाउडर से हमला किया. पार्टी ने उनकी हालत को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है.

सीएम केजरीवाल पर हमला करने वाले व्यक्ति की पहचान अनिल कुमार के रूप में की गई है. यह शख्स नारायणा का रहने वाला है. आरोपी व्यक्ति को पुलिस हिरासत में रखा गया है.

हमले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गया है. इसमें साफ देखा जा सकता है कि एक अनजान शख्स सीएम से मिलने के बहाने उनकी तरफ बढ़ता है और पैर छूते समय अचनाक उनके मुंह पर लाल मिर्च पाउडर से हमला कर देता है. इस हमले में सीएम का चश्मा भी टूट गया.

आप आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में भारी चूक हुई है.

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री कार्यालय जो एक हाई सिक्योरिटी जोन है, उनके कार्यालय के गेट के बाहर एक आदमी ने मिर्च पाउडर से हमला किया”. आम आदमी पार्टी सीएम पर हुए इस हमले के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा रही है.

आप नेता राघव चड्डा ने अरविंद केजरीवाल पर हुए हमले के लिए दिल्ली पुलिस को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि क्या यह दिल्ली पुलिस का चुने गए मुख्यमंत्री की रक्षा के लिए अयोग्य प्रयास है?

दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष सांसद मनोज तिवारी ने सीएम केजरीवाल पर हुए इस हमले की निंदा की है.

इससे पहले भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कई मौकों पर हमले हुए हैं.

– जनवरी, 2016 में दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ऑड ईवन फॉर्मूले के 15 दिनों की ट्रायल की सफलता का जश्न मना रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकने का मामला सामने आया था. मुख्यमंत्री जब मंच से सभा को संबोधि‍त कर रहे थे, तभी एक महिला ने नाराजगी जाहिर करते हुए उन पर स्याही फेंकी थी.

– 2014 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली में रोड शो के दौरान केजरीवाल को एक ऑटो ड्राइवर ने थप्पड़ मारा था. केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाला व्यक्ति अपने हाथ में एक माला लिए हुए था. उसने एक जीप पर सवार केजरीवाल को पहले माला पहनाई फिर उसके बाद उन्हें थप्पड़ मार दिया था.

– 2016 में दिल्ली सचिवालय में ही पत्रकार वार्ता के दौरान उन पर जूता फेंका गया था. जूता फेंकने वाला आम आदमी सेना का कार्यकर्ता वेदप्रकाश शर्मा था. जूते के अलावा केजरीवाल की ओर सीडी भी उछाली गई.