सुर्ख़ियां


मुंबई के सरकारी अस्पताल में आग लगने से नौ लोगों की मौत

fire in mumbai hospital, 8 dead

 

मुंबई के एक सरकारी अस्पताल में सोमवार की शाम आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई जबकि मरीज और आगंतुकों समेत 141 से ज्यादा लोग झुलस गए. शाम तक छह लोगों के मरने की खबर थी. ताजा खबरों में एएनआई के मुताबिक मरने वालों की नौ हो गई है.

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि उपनगरीय अंधेरी के मरोल में स्थित ईएसआईसी कामगार अस्पताल में आग लगने के बाद मरीजों और आगंतुकों समेत कुल 147 लोगों को निकाला गया.

उन्होंने बताया, “अग्निशमन कर्मियों ने सीढ़ियों की मदद से उन्हें अस्पताल की अलग-अलग मंजिलों से बचाया.”

अधिकारी ने बताया, “अस्पताल की इमारत में भूतल के साथ पांच मंजिल है और आग चौथी मंजिल पर लगी थी.” उन्होंने बताया कि इन सभी को अलग अलग अस्पतालों में ले जाया गया.
खबरों के मुताबिक ज्यादातर बचाए गए और झुलसे लोगों की हालत स्थिर है.

केन्द्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने आगजनी में मारे गये लोगों के परिवार वालों को 10-10 लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

श्रम मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिवार वालों को 10-10 रूपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. गंभीर रूप से घायल लोगों को दो-दो लाख रूपये और मामूली रूप से घायल लोगों को एक-एक लाख रूपया देने की घोषणा की है.