सुर्ख़ियां


पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा यूपीए में हुए शामिल

former union minister upendra kushwaha joins mahagathbandhan

 

केंद्र और बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) अब औपचारिक रूप से यूपीए का हिस्सा बन गई है. एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान उन्होंने एनडीए के खिलाफ बने महागठबंधन में शामिल होने की घोषणा की.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का यूपीए में स्वागत करते हुए कहा, ‘‘बिहार में पहले से गठबंधन था और आज उसमें उपेंद्र कुशवाहा जी शामिल हुए हैं. हम उनका स्वागत करते हैं.’’

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, ‘‘बिहार और देश की चिंता करते हुए कुशवाहा जी ने राजग से नाता तोड़ा और आज हमारे साथ जुड़ रहे हैं. उन्होंने बिहार और पिछड़े एवं अति पिछड़े वर्ग के लोगों के हित में यह फैसला किया है. हम अपने परिवार में उनका दिल से स्वागत करते हैं.’’

इस मौके पर पटेल, गोहिल, लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) नेता शरद यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी मौजूद थे.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कुशवाहा को बधाई देते हुए कहा कि सभी दल ‘देश और संविधान बचाने’ के लिए एकजुट हुए हैं.

आरएलएसपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुशवाहा ने हाल ही में नरेंद्र मोदी सरकार से इस्तीफा दिया था और अपनी पार्टी के एनडीए से अलग होने की घोषणा की थी.

एनडीए से अलग होने के बाद से ही इसकी संभावना जताई जा रही थी कि कुशवाहा बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस, आरजेडी और जीतनराम मांझी की पार्टी ‘हम’ के साथ मिलकर लड़ सकते हैं.