सुर्ख़ियां


काजोल मना रही हैं अपना 45वां जन्मदिन

unseen pictures of bollywood actress kajol

काजोल आज अपना 45 वां जन्मदिन मना रही हैं. काजोल का जन्म 5 अगस्त को 1974 में हुआ था. काजोल के पिता जानेमाने निर्देशक शोमू मुखर्जी और उनकी मां मशूहर अभिनेत्री तनुजा हैं.

काजोल को अभिनय की शिक्षा उनकी मौसी नूतन, नानी शोभना समर्थ और परनानी रतन से मिली. यह सभी अपने जमाने की दिग्गजी अभिनेत्रियां रही हैं.

काजोल ने 16 साल की उम्र अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. कजोल की पहली फिल्म बेखुदी थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास नहीं चल सकी, लेकिन काजोल के अभिनय की तारीफ हुई. जिसके बाद काजोल फिल्म बाजीगर में नजर आई. बाजीगर फिल्म सुपर हिट रही.

इस फिल्म से काजोल को एक अलग पहचान मिली. जिसके बाद काजोल और शाहरूख की जोड़ी को प्रसंशकों खूब पसंद किया. दोनों फिल्म दिल वाले दुलहनिया ले जाएगें में नजर आएगें. इस फिल्म के बाद दोनों की जोड़ी सुपर हिट हो गई.

काजोल और शाहरूख खान ने साथ ‘करण अर्जुन’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ-कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘माई नेम इज खान’ जैसी हिट फिल्में की . ‘गुप्त’ फिल्म में नेगेटिव रोल के लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिला है. इस रोल को लोगों ने काफी पसंद किया.

काजोल का करियर ऊंचाई छु रहा था तब ही काजोल ने साल 1999 में मशूहर अभिनेता अजय देवगन से शादी कर ली. दोनों की एक बेटी न्यासा और एक बेटा युग हैं. शादी के बाद काजोल ने साल 2006 में फिल्म ‘फना’ से कमबैक किया. इसके बाद काजोल नियमित तौर पर फिल्मों में नजर आई हैं.