सुर्ख़ियां


विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया की नजरें वापसी पर तो पाकिस्तान की लय बरकरार रखने पर

world cup : Australia vs Pakistan

  Twitter

मेजबान इंग्लैंड को हराकर उलटफेर करने वाली पाकिस्तान की टीम बुधवार को जब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में 12 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश मौजूदा चैम्पियन को शिकस्त देकर जीत की लय को बरकरार रखने की होगी.

वहीं टूर्नामेंट में शुरूआती दो मैचों में अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ मिली हार को भुलाकर अपने अभियान को पटरी पर वापस लाना चाहेगी.

विश्व कप में पाकिस्तान का अभियान खराब तरीके से शुरू हुआ. हालांकि, अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने खिताब की प्रबल दावेदार और एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड को 14 रन से हराकर सबको चौंका दिया. श्रीलंका के खिलाफ टीम का तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को 1-1 अंक साझा करना पड़ा.

पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 14 मुकाबलों में सिर्फ एक में जीत दर्ज कर सकी है. कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ भी ज्यादा मुकाबले नहीं जीते थे लेकिन विश्व कप में उनके खिलाफ मिली जीत से हौसले बुलंद है.

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया वापसी की कोशिश करेगा. स्मिथ और वार्नर के साथ वापसी से टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.’’

ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में दो अर्धशतक लगाने वाले डेविड वार्नर से एक बार फिर आतिशी पारी की उम्मीद होगी. हालांकि भारत के खिलाफ वार्नर ने 56 रन बनाने के लिए 84 गेंदों का सामना किया. उनकी धीमी पारी का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा और उसे भारत के खिलाफ 36 रन से हार का सामना करना पड़ा था.