केरल: RSS कार्यालय पर बम फेंकने के आरोप में RSS कार्यकर्ता गिरफ्तार

Team NewsPlatform | January 23, 2020

rss activist held for hurling bomb over rss office in Kerala

 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता को केरल के कन्नूर जिले में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय और पुलिस की वैन पर कथित तौर पर बम फेंकने के लिए गिरफ्तार किया गया है.

यह घटना 16 जनवरी को हुई थी और पुलिस ने आरोपी आरएसएस कार्यकर्ता प्रबेश को 21 जनवरी को तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले से गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार प्रबेश ने कैथिरूर स्थित आरएसएस कार्यालय मनोज स्मृति केंद्रम और वहां खड़ी पुलिस वैन पर स्टील का बम फेंका.

कैथिरूर के संब इन्सपेक्टर निजेश ने कहा, ‘उस क्षेत्र में हमने पिछले कुछ समय से पुलिस वैन की तैनाती की हुई है. हमारा अनुमान है कि वो पुलिस को हटाकर क्षेत्र में तनाव पैदा करना चाहता था. हम सीसीटीवी विजुअल्स की वजह से ही स्थिति को नियंत्रित कर पाए. घटना के तुरंत बाद उसकी पहचान हो गई. हमले के बाद वो कोयंबटूर भाग गया. हमारी टीम ने उसे वहां पकड़ा.’

पुलिस ने यह भी कहा कि आरोपी प्रबेश के खिलाफ और भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

केरल के कन्नूर में कैथूर मनोज आरएसएस कार्यालय, आरएसएस के पूर्व कार्यकर्ता कैथूर मनोज के नाम पर स्थापित किया गया था. कैथूर मनोज की कथित तौर पर 2014 में सीपीएम के एक कार्यकर्ता ने हत्या कर दी थी.

कैथूर मनोज पर 1999 में सीपीएम के एक वरिष्ठ नेता पी जयराजन की हत्या करने का प्रयास के मामले में मु्ख्य आरोपी के तौर पर मामला दर्ज हुआ था.


Big News