सुर्ख़ियां


प्रियंका गांधी ने दी ‘जनहित’ में बीजेपी को नसीहत

Priyanka Gandhi advises BJP in 'public interest for Indian economy'

 

कांग्रेस सचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केन्द्र की बीजेपी सरकार के मंत्रियों की ओर से हाल में अर्थव्यवस्था पर दिए गए बयानों पर ट्वीट करते हुए तंज किया है. अपने ट्वीट में प्रियंका गांधी ने क्रिकेट का वीडियो क्लिप शेयर करते हुए लिखा कि खेल के अंत तक ध्यान बनाए रखना जरूरी है.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘सही कैच पकड़ने के लिए अंत तक गेंद पर नजर और खेल की सच्ची भावना होनी जरूरी है. वरना आप सारा दोष , गणित, ओला-उबर और इधर-उधर की बातों पर मढ़ते रहेंगे. भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए जनहित में जारी.’

प्रियंका गांधी ने केन्द्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल के आइंस्टीन और गुरुत्वाकर्षण वाले बयान और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ओला-उबर वाले बयान का भी जिक्र किया है.

12 सितंबर को केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती का बचाव करते हुए बोर्ड ऑफ ट्रेड की बैठक में कहा कि गणित ने आइंस्टीन को गुरुत्वाकर्षण की खोज में मदद नहीं की. उन्होंने कहा कि टेलीविजन पर जो गणित समझाया जा रहा है… उस गणित में मत उलझिये. गणित ने कभी भी आइंस्टीन को गुरुत्वाकर्षण की खोज में मदद नहीं की.

उन्होंने कहा कि अगर वह(आइंस्टीन) बंधे-बंधाये फॉर्मूले और पूर्व अर्जित ज्ञान पर चलते तो मुझे लगता है कि इससे कोई नई खोज नहीं हो पाती.

10 सितंबर को केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऑटोमोबाइल सेक्टर में आई सुस्ती के लिए एप आधारित कैब सेवाओं को जिम्मेदार ठहराया है. न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए बयान में उन्होंने कहा कि ऑटोमोबाइल उद्योग बीएस6 और मिलेनियम माइंडसेट(युवाओं की सोच) की वजह से प्रभावित हुआ है जो कि नई गाड़ी खरीदने की बजाय ओला और उबर से यात्रा करने को प्राथमिकता दे रहे हैं.