सुर्ख़ियां


निर्भया बलात्कार मामला: सभी दोषियों को 22 जनवरी, सुबह सात बजे फांसी

nirbhaya case demand for registering a case against only one witness

 

निर्भया बलात्कार मामले में डेथ वारंट जारी करने को लेकर हुई सुनवाई के बाद दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों की फांसी की तारीख का एलान कर दिया है. चारों दोषियों को 22 जनवरी को सुबह सात बजे फांसी दी जाएगी.

यह सुनवाई निर्भया की मां की अर्जी पर हुई थी. उन्होंने सभी दोषियों के लिए जल्द से जल्द फांसी देने की मांग की थी. इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों को सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के लिए 7 जनवरी तक का वक्त दिया था.

वहीं 6 जनवरी को इस मामले में चार दोषियों में से एक के पिता ने फांसी को टालने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी. उस याचिका में एकमात्र गवाह की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया गया था और कहा गया था कि गवाह के बयानों पर विश्वास नहीं कर सकते.

16 दिसंबर 2012 की रात 23 साल की पैरामेडिकल छात्रा (निर्भया) के साथ चलती बस में गैंगरेप हुआ था और उस पर नृशंस हमला करके उसे चलती बस से बाहर फेंक दिया था. निर्भया की 29 दिसंबर 2012 को सिंगापुर के एक अस्पताल में मौत हो गई थी.

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में दोषी मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को फांसी की सजा सुनाई थी. एक और दोषी रामसिंह ने तिहाड़ जेल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी.