बॉर्डर पर गतिविधि रोक दीजिए, उन पैसों से अस्पताल-स्कूल बनाएं: कपिल देव

Team NewsPlatform | April 25, 2020

kapil dev resigns over conflict of interests

 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव ने कहा कि देश की प्राथमिकता फिलहाल स्कूल और अस्पताल बनाना होना चाहिए.  उन्होंने कहा, ‘क्रिकेट का खेल शुरू करने की कोई हड़बड़ी नहीं है, फिलहाल हमारी प्राथमिकता स्कूल और कॉलेज हैं.’ हिंदुस्तान टाइम्स ने स्पोर्ट्स तक के हवाले से खबर देते हुए लिखा कि ‘मैं इस समय इससे आगे सोच रहा हूं. आपको क्या लगता है क्रिकेट ही एकमात्र विषय है जिस पर हम चर्चा कर सकते हैं? मुझे उन बच्चों की अभी अधिक चिंता है जो स्कूल -कॉलेज नहीं जा पा रहे. वो हमारी युवा पीढ़ी है. तो पहले मैं चाहता हूं कि स्कूल खुले. फिर क्रिकेट, फूटबॉल भी हो जाएगा.’

चैरिटी के लिए भारत बनाम पाकिस्तान मैच करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने में फंड इकट्ठा करने के लिए और भी चीजे की जा सकती हैं.

कपिल देव ने कहा, ‘हमें समझना होगा कि मैच खेलना अभी हमारी प्राथमिकता नहीं है. अगर हमें पैसा चाहिए तो बॉर्डर पर गतिविधि रोक दीजिए. ये पैसा स्कूल, अस्पताल बनाने पर खर्च किए जाने चाहिए. अगर हमें सच में रुपये चाहिए तो इतने सारे धार्मिक संगठन है, उन्हें इस समय सरकार की मदद के लिए सामने आना चाहिए. हम धर्म की जगहों पर अक्सर दान करते हैं’.

इससे पहले सोएब अख्तर ने सुझाव दिया था कि भारत और पाकिस्तान का मैच होना चाहिए. उनका मानना है कि ब्रॉडकास्टर को पैसे जुटाने में मदद मिलेगी.

कपिल की बात पर विचार रखते हुए शोएब ने आज तक से कहा, ‘मुझे लगता है कपिल भाई मेरी बात नहीं समझे. सब आर्थिक तंग हाली में फंसने वाले हैं. ये समय है जब हम अपनी ओर से कदम उठाए और पैसे जुटाए. दुनिया भर में लोग ये मैच देखना चाहेंगे और हम पैसे जुटाने में कामयाब होंगे. कपिल ने कहा उन्हें पैसे नहीं चाहिए , जाहिर है कि उन्हें नहीं चाहिए. पर बाकी सब को चाहिए. मुझे लगता है जल्द ही इस सुझाव पर विचार होगा.’


Big News