बीजेपी के खिलाफ पहला सहयोगी दल आया सामने, जेडीयू ने कहा- नहीं करते NRC का समर्थन

Team NewsPlatform | December 15, 2019

jdu said it doesnt support nrc

 

जेडी(यू) उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने कहा कि पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार देश भर में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू करने की केंद्र की योजना के खिलाफ हैं.

जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने पुष्टि की कि पार्टी देश भर में एनआरसी लागू करने का समर्थन नहीं करती है.

कल बिहार के मुख्यमंत्री के साथ दो घंटे चली बैठक के बाद किशोर ने कहा कि ‘नीतीश एनआरसी पर पहले रहे पार्टी के पक्ष के साथ हैं. एनआरसी सीएबी के साथ बहुत खतरनाक है. अगर एनआरसी लागू नहीं होता है तो सीएबी सही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएबी एक विधेयक है जो नागरिकता देता है पर अगर इसे एनआरसी के साथ जोड़ दिया जाए तो ये काफी गलत है.’

पार्टी ने संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) का समर्थन किया है.

वहीं जेडी(यू) एनआरसी के खिलाफ सामने आने वाली बीजेपी की पहली सहयोगी पार्टी है. इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि वो अपने राज्य में एनआरसी लागू नहीं होने देंगी.

सीएबी संसद के दोनों सदनों में पारित होने के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि ‘संविधान के विरुद्ध इस कानून के लिए केरल में कोई जगह नहीं है.’

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि सरकार विधेयक को पंजाब में लागू नहीं होने देगी. बीते दिनों प्रशांत किशोर ने एनआरसी और सीएबी के खिलाफ लगातार ट्विटर के जरिए अपने विचार रखे हैं.


Big News