देश में भुखमरी जैसी समस्या पैदा कर सकते हैं महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे: गहलोत

Team NewsPlatform | January 22, 2020

rajasthan government will form new gram sabha

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे देश में भुखमरी जैसी समस्या पैदा कर सकते हैं लेकिन केंद्र की राजग सरकार वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है.

उन्होंने कहा कि देश में असहमति का मतलब राष्ट्रद्रोह माना जाने लगा है.

यहां युवक कांग्रेस के एक कार्यक्रम में गहलोत ने कहा, ‘आज देश में जो हो रहा है उसको लेकर लोग बहुत चिंतित हैं. अब असहमति का मतलब देश द्रोही होना माना जाने लगा है. देश में मुद्रास्फीति और बेरोजगारी है जो आज के असली मुद्दे हैं जिससे देश में भुखमरी हो सकती है.’

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी से कानून और व्यवस्था का संकट भी खड़ा हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘लूट, डकैती, बलात्कार क्यों हो रहे हैं? इसका एक कारण यह भी है. जब युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा तो क्या होगा … चुनौतियां दूसरी हैं.’

मुख्यमंत्री ने यह भी दोहराया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को खुद को एक राजनीतिक दल में बदल लेना चाहिए और बीजेपी का खुद में विलय कर लेना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने युवक कांग्रेस व एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं से 28 जनवरी को जयपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की रैली में सभी जिलों से बड़ी संख्या में भाग लेने के अपील की.

बैठक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और दूसरे नेता भी उपस्थित थे.


Big News