कोरोना वायरस : रेलवे ने रद्द की 168 ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

Team NewsPlatform | March 19, 2020

Railway will appeal to passenger to give up subsidy

 

भारतीय रेल ने कोरोना वायरस के खतरे और यात्रियों की घटती संख्या के मद्देनजर 20 से 31 मार्च के बीच चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है. रद्द होने वाली ट्रेनों की कुल संख्या 168 है. कोरोना वायरस के खतरे की वजह से लोग घर से कम निकल रहे हैं, जिसके कारण ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम हो गई है. इसी को देखते हुए रेलवे के अलग-अलग जोन ने ट्रेनें रद्द करने का कदम उठाया है. रद्द की गई ट्रेनों में टिकट करवाने वाले यात्रियों को सूचित किया जा रहा है.

देश में कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. सड़कों से लेकर प्लेटफॉर्मों तक कम से कम लोग घरों से बाहर निकले इसके लिए सरकार विभिन्न कदम उठा रही है. स्कूल, कॉलेज, स्मारकों और इमारतों समेत भीड़-भाड़ वाली सभी जगहों में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसी कड़ी में ट्रेनें भी कैंसिल की जा रही हैं. मुंबई की लाइफलाइन माने जाने वाली लोकल ट्रेन में भी यात्रियों की संख्या में पहले की तुलना में काफी कमी देखी गई है.

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है जिनमें 25 विदेशी नागरिक हैं और तीन वो लोग हैं जिनकी मौत इस संक्रमण के कारण हो चुकी है. इस बीमारी के कारण दुनिया भर में 7,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब दो लाख लोग इससे संक्रमित हैं. मंगलवार को भारत में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए हैं.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस ने कहा कि कोरोना वायरस मानवता का दुश्मन है, जिसकी चपेट में दो लाख से अधिक लोग आ गए हैं. गेब्रेयसस ने आभासी (वर्चुअल) संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, ”कोरोना वायरस के चलते हम अभूतपूर्व खतरे का सामना कर रहे हैं.” उन्होंने जोर देकर कहा कि मानवता के दुश्मन के खिलाफ साथ आने का यह अभूतपूर्व मौका है.


Big News