आरोपियों की पहचान के लिए यूपी पुलिस ने लगाए इनामी पोस्टर

Team NewsPlatform | December 26, 2019

in uttar pradesh police released reward posters of suspects

 

उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य में हुई हिंसा के आरोप में कई लोगों की तस्वीर के साथ कानपुर, फिरोजाबाद और मऊ में अलग-अलग इनाई पोस्टर जारी किए हैं.

पुलिस ने ऐसे ही एक पोस्टर में लिखा कि ‘समस्त जनपद वासियों से अनुरोध है 16.12.19 को थाना दक्षिण टोला एवं मिर्जाहादीपुरा पर उपद्रव, तोड़-फोड़, आगजनी आदि कर लोक व्यवस्था को भंग करने वाले उपद्रवियों को चिन्हित कर उनका फोटो जारी किया जा रहा है. इनका नाम व पता बताने वाले व्यक्तियों का नाम गुप्त रखा जाएगा एवं पुरस्कार भी दिया जाएगा. कृप्या दिए गए सम्बंधित मोबाइल नम्बरों पर सूचना उपलब्ध कराने का कष्ट करें.’

गोरखपुर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए सरकार ने नोटिस जारी किया है. जबकि बिजनौर में पुलिस ने तीन अलग-अलग लोगों की जानकारी देने वालों को 25 हजार रुपये प्रत्येक देने की घोषणा की है.

इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों की तस्वीर व्हाट्स एप, फेसबुक पर भी जारी की है. साथ ही लोगों से अपील की कि आरोपियों की जानकारी देने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी.

राज्य भर में हिंसा की घटनाओं में कुल 17 लोगों के मारे जाने की खबर है. द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक पुलिस ने अब तक 213 मामले दर्ज किए हैं और कुल 925 लोगों को गिरफ्तार किया है.

मऊ में पुलिस ने 110 लोगों की तस्वीर के साथ एक पोस्टर जारी किया है. पुलिस ने दावा किया कि ये लोग सोमवार को हुई पत्थरबाजी में शामिल थे और इन लोगों ने गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया. पुलिस ने कहा कि इन लोगों को मीडिया रिपोर्ट्स और आम नागरिकों की ओर से दिए गए वीडियो की मदद से पहचाना गया है.

शुक्रवार और शनिवार हिंसा के लिए कानपुर पुलिस ने 48 लोगों का पोस्टर जारी किया है. यहां हिंसा में तीन लोग मारे गए जबकि 11 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने कुल 17 एफआईआर दर्ज की है और 24 लोगों को गिरफ्तार किया है.

फिरोजाबद में पुलिस ने हिंसा में शामिल होने के आरोप में 80 लोगों की तस्वीर के साथ एक पोस्टर जारी किया है.

बिजनौर में पुलिस ने 146 लोगों को गिरफ्तार किया है.

गोरखपुर में पुलिस ने हिंसा में शामिल होने के आरोप में 33 लोगों के घर के पर नोटिस चिपकाया है. पुलिस ने कहा कि इस घटना में 16 लोग घायल हुए.


Big News