सुर्ख़ियां


ममता बनर्जी का आरोप, केंद्र के इशारे पर हुई जासूसी

govt was fully aware of snoopgate want thorough probe says mamata banerjee

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने व्हाट्सएप पर पेगासस की ओर से निगरानी मामले की जांच की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया है कि उनका फोन टैप हुआ था और सरकार को लोगों की साइबर सुरक्षा में सेंध की पूरी जानकारी थी.

ममता ने मामला सामने आने के बाद अब केंद्र पर एक बार फिर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि उनका फोन टैप किया गया था और वो हमेशा से केंद्रीय एजेंसियों के निशाने पर रही हैं.

उन्होंने जासूसी विवाद में केंद्र सरकार की भूमिका की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा उल्लंघन से पूरी तरह से अवगत थी.

ममता ने कहा, ‘मेरा फोन टैप हुआ था, मुझे ये इसलिए पता है क्योंकि मुझे इस बारे में जानकारी दी गई है और मेरे पास इसके सबूत भी हैं. ये सब सरकार और दो-तीन राज्य सरकारों के आदेश पर हुआ है. मैं राज्यों के नाम नहीं बताऊंगी पर उनमें से एक बीजेपी शासित राज्य है.’

ममता ने इस मुद्दे को ‘बहुत गंभीर’ बताया और कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले की जांच कराने का अनुरोध करेंगी.

ममता बनर्जी ने कहा, ”हमारी बोलने की स्वतंत्रता कहां है? हम किस आजादी में जी रहे हैं कि आज हम (स्वतंत्र रूप से फोन पर) बात भी नहीं कर सकते….”

उन्होंने कहा, ”अब कुछ भी सुरक्षित नहीं है, व्हाट्सएप भी नहीं. इससे पहले, हमने सोचा था कि व्हाट्सएप की जासूसी नहीं की जा सकती. लेकिन, अब व्हाट्सएप को भी नहीं बख्शा गया है। न तो लैंडलाइन फोन और न ही मोबाइल फोन सुरक्षित हैं. ”