अगस्ता वेस्टलैंड मामला: मिशेल का सोनिया गांधी का नाम लेने से इंकार

Team NewsPlatform | January 28, 2019

government is using me as a political weapon to smear the gandhis told christian michel

 

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में आरोपी क्रिस्चन मिशेल ने अपने वकील के हवाले से बताया है कि “सीबीआई ने मीडिया में यह गलत जानकारी दी है कि मैंने पूछताछ के दौरान इस मामले में मिसेज गांधी का नाम लिया है.सरकार मुझे गांधी परिवार को बदनाम करने के लिए एक हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है. और मैं पहले भी बता चुका हूं कि मिसेज गांधी या उनके बेटे से आज तक मेरी न कोई मुलाकात हुई है न ही कोई बातचीत रही है. यह सब कुछ सीबीआई को मालूम है लेकिन फिर भी मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर गलत संदर्भ में पेश कर रही है.”

‘द संडे गार्जियन’ अखबार ने मिशेल के वकील के हवाले से मिशेल का यह इंटरव्यू प्रकाशित किया है.

इसमें आरोपी क्रिस्चन मिशेल ने लिखित सवाल के जवाब में यह भी बताया है, “मैं किसी भी राजनेता को बचाने की कोशिश नहीं कर रहा हूं और न ही उन्हें मेरी जरूरत है. उन्हें फंसाने के लिए मेरे पास कुछ है भी नहीं. मैं बस खुद को बचाने में लगा हुआ हूं. मैं किसी को इसके लिए फंसाना नहीं चाहता.”

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने पटियाला हाउस कोर्ट को बताया था कि आरोपी क्रिस्चन मिशेल ने मिसेज गांधी (सोनिया गांधी) का नाम लिया है. हालांकि ईडी ने संदर्भ बताने से तत्काल इनकार किया था.

ईडी ने यह भी दावा किया था कि मिशेल ने ‘इटली की महिला के बेटे’ का जिक्र किया. और वह ‘देश के अगले प्रधानमंत्री’ बनने जा रहे हैं. हालांकि ईडी अभी तक इसको लेकर कोई साक्ष्य नहीं दे पाई है.

कोर्ट ने आरोपी क्रिस्चन मिशेल को ईडी के मामले में 26 फरवरी तक और सीबीआई मामले में 27 फरवरी तक हिरासत में भेज दिया है.

ब्रिटिश नागरिक मिशेल को इस मामले में 4 दिसंबर को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पण के बाद भारत लाया गया था. फिलहाल मिशेल को तिहाड़ के जेल नम्बर एक में रखा गया है.


Big News