CAA : पुलिस ने योगेन्द्र यादव को हिरासत में लिया

| December 19, 2019

curfew near laa quila section 144 imposed to stop protesting against caa and nrc

 

स्वराज्य अभियान प्रमुख योगेंद्र यादव को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ मार्च करने के दौरान लाल किले के निकट हिरासत में ले लिया गया है.

दिल्ली में लाल किला क्षेत्र के आसपास लागू निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए सैकड़ों लोगों ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में मार्च शुरू किया.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज दो विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. एक विरोध प्रदर्शन छात्रों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की ओर से आयोजित किया गया है जबकि दूसरा प्रदर्शन वामपंथी पार्टियों ने आहूत किया है। दोनों ही मार्च आईटीओ के निकट शाहीन पार्क में मिलेंगे.

स्वराज्य अभियान के प्रमुख योगेंद्र यादव ने कहा, ” मैं जानता हूं कि हमारे कई साथियों को हिरासत में लिया जा रहा है, इसके बावजूद कई लोग यहां एकत्र हुए .”

उन्होंने कहा कि इस देश में नागरिकता का बंटवारा नहीं किया जा सकता और ”इसीलिए हमने आज विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है.”

संशोधित नागरिकता कानून के विरोध के मद्देनजर दिल्ली के सात मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं. और दिल्ली पुलिस ने लाल किला के पास धारा 144 लागा दी है.

डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ”लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक और विश्वविद्यालय के प्रवेश और निकास द्वार बंद किए गए हैं. इन स्टेशनों पर ट्रेन नहीं रूकेगी.”

ट्वीट में कहा गया है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनीरका स्टेशनों के द्वार भी बंद किए गए हैं. इन स्टेशनों पर भी ट्रेन नहीं रूकेगी.

डीएमआरसी के मेट्रो स्टेशन बंद किए जाने और लाल किला के आसपास धारा 144 लगाने के बावजूद विरोध का आह्वान करने वाले योगेंद्र यादव ने कहा है कि हम शांतिपूर्ण तरीके से एकत्र होकर अपना विरोध प्रदर्शन जारी करेंगे. उन्होंने लोगों से लाल किला आने की अपील की है.


Big News