सुर्ख़ियां


सीरीज जीतने के लिए उतरेगी भारत-बांग्लादेश की दोनों टीमें

Both India and Bangladesh teams will come down with the intention of winning the series

  Twitter

भारत और बांग्लादेश के बीच निर्णायक टी-20 मैच नागपुर में खेला जाएगा. तीन टी-20 मैचों की सीरीज में फिलहाल दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है. भारत जहां बांग्लादेश के खिलाफ एक भी टी-20 सीरीज नहीं हारा है वहीं बांग्लादेश के पास भारत के खिलाफ पहली बार सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है.

हालांकि टीम इंडिया सीरीज की प्रबल दावेदार मानी जा रही है, लेकिन बांग्लादेश की टीम कभी भी  कुछ भी करने में समर्थ है. बांग्लादेश की टीम ने इस सीरीज के पहले मैच में भारीतय टीम को हराया था और वो सीरीज जीतने की कोशिश में जरूर होंगे. टीम इंडिया लय में जरूर आ गई है, लेकिन पिच और टॉस काफी हद तक मैच की दशा तय करेगी.

नागपुर की बात करें तो यहां पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड अब तक के मैचों में अच्छा नहीं कहा जाएगा. इसके पीछे कारण ये है कि भारतीय टीम ने यहां पर खेले तीन मैचों में से दो गंवाए हैं जबकि सिर्फ एक में ही उसे जीत मिली थी.

इस मैदान पर टीम इंडिया पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलगी. जिसमें वो जीत हासिल कर घर में खेली जाने वाली सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी.

रोहित ने पहले दोनों टी-20 मैचों की टीम में कोई बदलाव नहीं किया जिससे मनीष पांडे, संजू सैमसन और राहुल चाहर जैसे खिलाड़ी ड्रेंसिंग रूम में ही बैठे रहे. नागपुर में अगर उन्हें मौका नहीं मिला तो उन्हें खुद को साबित करने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज का इंतजार करना होगा.

राजकोट में खेले गए पिछले टी-20 मैच में शिखर धवन और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने बांग्लादेशी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी थीं. इन दोनों ही बल्लेबाजों से इस निर्णायक टी-20 मैच में वैसे ही धमाके की उम्मीद होगी, जो उन्होंने दूसरे टी-20 मैच में किया था. पिछले मैच में रोहित ने शानदार 85 रन और धवन ने 31 रनों की पारी खेली थी.