राहुल गांधी से राफेल पर कोई बात नहीं हुई: पर्रिकर

Team NewsPlatform | January 30, 2019

Rahul Gandhi files affidavit in SC, expresses regret over his remarks on Rafale verdict

 

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर औपचारिक मुलाकात का राजनीतिक लाभ नहीं उठाने की बात कही है. पर्रिकर के मुताबिक, “राहुल गांधी से उनकी सिर्फ पांच मिनट के लिए मुलाकात हुई थी. इस दौरान राफेल के मुद्दे पर कोई बात नहीं हुई. राहुल गांधी ने सिर्फ उनका हाल-चाल लिया.”

इससे पहले राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि पर्रिकर जी ने स्वयं कहा था कि डील बदलते समय पीएम ने देश के रक्षा मंत्री से नहीं पूछा था. राहुल के इसी भाषण के बाद पर्रिकर ने उन्हें चिट्ठी लिखी है.

राहुल गांधी ने 29 जनवरी को बूथ कार्यकर्ताओं से कहा था, ”दोस्तों पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने साफ-साफ कहा है कि राफेल की जिस डील को पीएम मोदी ने फाइनल की उसमें उनकी कोई भूमिका नहीं थी.”

मुलाकात के बाद बीजेपी विधायक और गोवा विधानसभा के उपसभापति माइकल लोबो ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रशंसा की थी. उन्होंने कहा था कि भारत और गोवा को राहुल गांधी जैसे नेताओं की जरूरत है.

बीजेपी नेता ने कहा था, “अस्वस्थ चल रहे हमारे मुख्यमंत्री की तबीयत का हाल जानने के लिए विशेष दौरे पर राहुल गांधी आए. उनकी सादगी और विनम्रता की सभी गोवावासियों और भारतीयों को सराहना करनी चाहिए. वह एक सरल व्यक्ति हैं और उनके जैसे नेता की गोवा और भारत को आवश्यकता है. उन्होंने उनकी तबीयत का हाल जाना और जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की.”

मनोहर पर्रिकर कैंसर से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा है.

उन्होंने मुलाकात के बाद ट्वीट किया, “हमने सुबह में गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की, और उनके जल्द ठीक होने की दुआ मांगी. यह एक निजी मुलाकात थी.”

राहुल गांधी पहले पर्रिकर के आवास पर मिलने वाले थे. जब राहुल गांधी गोवा पहुंचे पर्रिकर विधानसभा के लिए निकल चुके थे. इसके बाद राहुल गांधी उनसे मिलने के लिए विधानसभा में उनके दफ्तर पहुंचे. उनके साथ कांग्रेस के राज्य प्रमुख गिरीश चोडानकर और गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर मौजूद रहे.

पर्रिकर ने मिलने पहुंचे दोनों कांग्रेस नेताओं को बताया कि गांधी उनका हालचाल लगातार लेते रहे हैं.


Big News