कोरोना वायरस : 31 मार्च तक बिहार को लॉकडाउन किया गया

Team NewsPlatform | March 22, 2020

resolution passed against current form of npr and nrc in bihar assembly

 

कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर बिहार सरकार ने भी राज्य में लॉकडाउन करने का फैसला किया है.  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता कर्फ्यू की अवधि समाप्त होने के बाद एक आदेश जारी करते हुए कहा कि बिहार के सभी जिला मुख्यालयों, नगरपालिका शहरों और ब्लॉक मुख्यालयों में 31 मार्च तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

बिहार सरकार के जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा तत्काल प्रभाव से 31 मार्च 2020 तक के लिए सभी जिला मुख्यालयों, अनुमंडल मुख्यालयों, प्रखंड मुख्यालयों और सभी निकायों के लॉकडाउन का फैसला लिया गया है. इस दौरान प्राइवेट संस्थानों, दफ्तरों  और पब्लिक ट्रांस्पोर्ट को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा.

सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामानों की आपूर्ति जारी रहेगी. इसमें दवा की दुकानें, डेयरी, अस्पताल, किराने की दुकान, पेट्रोल पंप व सीएनजी पंप, बैंकिंग और एटीएम, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जैसी सेवाओं और इन सेवाओं के लिए इस्तेमाल किए जा रहे वाहनों को इस आदेश से बाहर रखा गया है.

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 360 हो गई. आज 26 नए मामले सामने आए हैं. इस वायरस से अब तक 7 लोगों की जान जा चुकी है. आज बिहार और महाराष्ट्र में 2 लोगों की मौत की खबर है. बिहार में एक 38 साल के युवक की मौत हुई है. माना जा रहा है कि अब तक मृतकों में यह सबसे कम उम्र का है. हाल ही में वह कतर से वापस आया था.


Big News