दिल्ली की टुकड़े-टुकड़े गैंग को सबक सिखाना चाहिए: अमित शाह

Team NewsPlatform | December 26, 2019

amit shah

 

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनों में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है. उन्होंने एक समारोह में कहा, ‘दिल्ली की टुकड़े-टुकड़े गैंग को सबक सिखाया जाना चाहिए.’ अमित शाह ने दिल्ली के कड़कड़डूमा में डीडीए ईस्ट दिल्ली हब के उद्घाटन समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला.

शाह ने कहा कि करीब 60 महीने होने को आए हैं केजरीवाल जी को मुख्यमंत्री बने, आज से पहले ये सारे वादे पूरे क्यों नहीं किए. अभी भी ये वादे पूरे नहीं होने वाले हैं, सिर्फ विज्ञापन देकर ये लोगों को झांसा दे रहे हैं. इन्होंने जीवन में सिर्फ विरोध करने और धरना देने का काम किया है. केजरीवाल जी ने प्रधानमंत्री आवास योजना का फायदा गरीब लोगों को इसलिए नहीं पहुंचाया, क्योंकि उस योजना के आगे प्रधानमंत्री नाम जुड़ा है.

केजरीवाल पर तंज करते हुए अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल नई-नई चीजें करते रहते हैं. उन्होंने एक नई शुरुआत की है, सोचना भी क्यों? बजट भी क्यों देना? भूमि पूजन भी क्यों करना? उद्घाटन भी क्यों करना? किसी का करा कराया है बस उसपर अपने नाम का ठप्पा लगा देना.

गृह मंत्री ने केजरीवाल को विकास विरोधी बताते हुए कहा कि मैं आज आपको सबसे बड़ा रोड़ा क्या है बताना चाहता हूं, मोदी जी, हरदीप जी द्रुत गति से काम करना चाहते हैं, मगर ये केजरीवाल झाड़ू सरकार जो है वो बहुत बड़ा रोड़ा है. हर विकास के काम में ये अड़ंगा लगाते हैं.

साथ ही अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार इस बात के लिए मशहूर थी कि 5 साल एक सरकार कोई योजना बनाती थी, दूसरे 5 साल में दूसरी सरकार उसके लिए बजट मंजूर करती थी, तीसरे 5 साल में उसका भूमि पूजन करती थी, और अगले 5 साल में कांग्रेस सरकार उसे भूल जाती थी.


Big News