सुर्ख़ियां


प्रधानमंत्री से मिलने के बाद CAA, NRC के खिलाफ धरने पर बैठीं ममता बनर्जी

after meeting pm mamta banerjee sit on protest against caa and nrc

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में मुलाकात की. प्रधानमंत्री मोदी छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बीच कोलकाता पहुंचे. इस दौरान पूरे शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया. प्रधानमंत्री कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह में भाग लेने के लिए कोलकाता को दो दिवसीय दौरे पर आए हैं.

प्रधानमंत्री से मिलने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से सीएए, एनपीआर और एनआरसी को वापस लेने को कहा है.

ममता बनर्जी ने कहा, ‘मैंने उनसे कहा कि यह समय शायद इस बात को कहने के लिए सही नहीं है लेकिन हम लगातार एनआरसी, सीएए और एनपीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मैंने उनसे कहा कि हम लोगों को बांटे जाने के खिलाफ हैं. कृपया सीएए पर फिर से विचार करें. उन्होंने कहा कि वे यहां एक प्रोग्राम में भाग लेने के लिए आए हैं और इन मुद्दों पर बाद में दिल्ली में बात हो सकती है.’

प्रधानमंत्री से मिलने के बाद सीएए और एनआरसी के खिलाफ हो रहे एक विरोध प्रदर्शन में धरने पर बैठ गईं.

अपने दो दिवसीय दौरे में प्रधानमंत्री मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 वर्ष पूरे हो जाने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. पीएम मोदी एक ऐसे समय में कोलकाता के दौरे पर गए हैं, जब पूरे पश्चिम बंगाल में सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस पार्टी के छात्र विंग के अलावा वामपंथी छात्र संगठन भी इसे लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. खुद ममता बनर्जी ऐसी बहुत सी रैलियों का नेतृत्व कर चुकी हैं.