सुर्ख़ियां


सरकारी स्कूलों के प्रदर्शन को लेकर नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी ने दिल्ली सरकार को सराहा

abhijeet banerjee lauds delhi govt for performence of govt schools

 

साल 2019 में अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार जीतने वाले भारतीय मूल के अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी ने सरकारी स्कूलों के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली सरकार की सराहना की है. उन्होंने प्राइवेट स्कूलों के मुकाबले दिल्ली के सरकारी स्कूलों की बेहतर परफॉरमेंस के लिए दिल्ली सरकार को सराहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में ट्विटर पर खुद ट्वीट किया है.

उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई की इस खबर को शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘यह दिल्ली के लिए गर्व का लम्हा है. नोबेल पुरस्कार जीतने वाले अभिजीत बनर्जी ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों की परफॉरमेंस को सराहा है. इस साल सरकारी स्कूलों में कक्षा 12 का परिणाम 96 प्रतिशत रहा, वहीं प्राइवेट स्कूलों का 93 प्रतिशत रहा.’

दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. वर्तमान में सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पिछले पांच साल के कामकाज पर चुनाव लड़ेगी. आम आदमी पार्टी का दावा है कि उसने पिछले पांच साल में आम लोगों से जुड़ें मुद्दों पर बहुत अच्छा काम किया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम 11 फरवरी को आएंगे. बीजेपी और कांग्रेस अभी तक अपना सीएम चेहरा सामने नहीं रख पाई हैं. हालांकि, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का कहना है कि वे पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेंगे. वहीं कांग्रेस खुद को आम आदमी पार्टी और बीजेपी का विकल्प बता रही है.