सुर्ख़ियां


2019 का विश्व कप सबसे चुनौतीपूर्ण होगा: विराट कोहली

2019 wc is going to be most challenging says virat kohli

 

विराट कोहली ने कहा है कि 2019 का विश्व कप उनके द्वारा अब तक खेले गए तीन विश्व कपों में सबसे चुनौतीपूर्ण होगा. विराट कोहली 2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. उन्होंनें 2015 के विश्व कप में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. 2015 में भारतीय टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी.

भारतीय टीम के इंग्लैंड रवाना होने से कुछ घंटे पहले विराट कोहली ने कहा, “फॉर्मैट को देखते हुए कहा जा सकता है कि 2019 का विश्व कप मेरे द्वारा खेले गए तीनों विश्व कप के मुकाबले सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण होने जा रहा है. हमारा ध्यान अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर होगा. यदि हम ऐसा कर पाते हैं तो हर बार परिणाम हमारे हक में होगा.”

विराट कोहली ने आगे कहा कि उनकी टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा सामान्य रहना जरूरी है. उन्होंने कहा जो भी टीम टूर्नामेंट में एकाग्र रहेगी वो लगातार आगे बढ़ती जाएगी.

विराट कोहली ने कहा कि उनका अनुमान है कि इंग्लैंड की पिचों पर रन बहुत ज्यादा बनेंगे, हालांकि टीमें 260 से 270 का स्कोर भी डिफेंड कर सकती हैं.

विराट कोहली ने कहा, “इस टूर्नामेंट में पिचें बल्लेबाजी के लिए बहुत अनुकूल हैं. हम एक द्विपक्षीय सीरीज की तुलना विश्व कप से नहीं कर सकते हैं. बहुत सी टीमें 260 से 270 का स्कोर भी बचा लेंगी. लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए अनुमान लगाया जा सकता है कि बहुत सारे मैच ऐसे होने वाले हैं, जिनमें ढेर सारे रन बनेंगे.”